Thursday, September 27, 2007

गढ़वाली (Uttarakhand) महिलाएं - विकास के प्रतीक -Pauri Garhwal Group

आप सभी उत्तरांचल वासियों को करण बीर सिंह रावत का नमस्कार!

जैसे कि आप सभी उत्तराखंड के लोगों को पता ही हैं कि गढ़वाल मे महिलाएं कितनी मेहनत करती हैं। महिलाएं उत्तराखंड Uttarakhand के विकास मे सबसे ज्यादा योगदान दे रही हैं।

पौडी गढ़वाल ग्रुप, जो कि एक पंजीकृत ग्रुप हैं, उत्तराखंड के लोगों और अपनी तरफ से पूरी तरह से सहायता प्रदान करने कि कोशिश कर रहा हैं। पौडी गढ़वाल ग्रुप कि ४००० से ज्यादा सदस्य अपनी अपनी तरफ से हर तरह से प्रयास कर रहे हैं उत्तराखंड कि प्रगति के लिए।

पौडी गढ़वाल ग्रुप, हर साल उत्तराखंड मे Awareness-cum-sponsorship camp, का आयोजन करते हैं। जिसमे स्कूल के बचौं को रोज होने वाली बातों के बारे मे जागरूक किया जता है और साथ साथ हर स्कूल मे १०-१२ छात्रों को स्पांसर भी किया जाता है।

अभी तक पौडी गढ़वाल ग्रुप ने पुर्यादांग स्कूल ओर ग़ैर सैन स्कूल मे जागरूकता कैंप लगाए। और दोनों स्कूलों मे २२ छात्रों को स्पांसर किया।

पौडी गढ़वाल ग्रुप, अपने कल्चर को बढावा देने के लिए हर साल नयी दिल्ही मे कल्चरल प्रोग्रॅम का आयोजन भी कर्ता है जहाँ उत्तराखंड के ३०० से भी ज्यादा लोग जमा होते हैं।

पौडी गढ़वाल ग्रुप, उन लोगों कि संस्था हैं जो नौकरी करतें हैं और अपनी देव भूमि से दूर रहते हैं। पौडी गढ़वाल ग्रुप का हर एक मेंबर अपनी तरफ से कोश्सिश कर्ता है अपने लोगों कि मदद करने का।

यही है .... पौडी गढ़वाल ग्रुप.........

अपनी भाषा .... अपना लोग॥

http:/groups.yahoo.com/group/paurigarhwal
http://www.paurigarhwal.com
http://pauri-garhwal-group.blogspot.com/

करण बीर सिंह रावत
नयी देल्ही
K.S.RAWAT
NEW DELHI
PAURI GARHWAL UTTARANCHAL UTTARAKHAND CHAMOLI KUMAON ALMORA NAINITAL HARIDWAR INDIA

No comments:

The Pauri Garhwal Group!

The Pauri Garhwal Group!
PGG